नवजोत सिंह सिद्धू (बाएं) और चरणजीत सिंह चन्नी (दाएं) की फाइल फोटो

नवजोत सिंह सिद्धू (बाएं) और चरणजीत सिंह चन्नी (दाएं) की फाइल फोटो | पीटीआई

मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उन्हें पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

चन्नी ने चंडीगढ़ में पंजाब सिविल सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, “मुझे सिद्धू के इस्तीफे की कोई जानकारी नहीं है। हम एक साथ बैठकर सब कुछ सुलझा लेंगे। मुझे सिद्धू से बात करने दीजिए।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “मुझे सिद्धू पर भरोसा है। मुझे सिद्धू साहब पर पूरा भरोसा और विश्वास है।”

पढ़ें: बीजेपी में शामिल होंगे अमरिंदर सिंह? अमित शाह, नड्डा से आज मुलाकात की संभावना

इससे पहले मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। पीपीसीसी प्रमुख के रूप में सिद्धू का कार्यकाल केवल 72 दिनों तक चला।

क्रिकेटर से नेता बने राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित अपने इस्तीफे पत्र की एक प्रति ट्विटर पर पोस्ट की।

पत्र में सिद्धू ने लिखा, ‘एक आदमी के चरित्र का पतन समझौता कोने से होता है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता।

हालांकि, उन्होंने कहा, “कांग्रेस की सेवा करना जारी रखेंगे।”

नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, “मैंने तुमसे कहा था कि वह [Navjot Singh Sidhu] स्थिर व्यक्ति नहीं है और पंजाब के सीमावर्ती राज्य के लिए उपयुक्त नहीं है।”

अपने पूर्ववर्ती कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई दिल्ली यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा, “कोई गल नहीं (कोई समस्या नहीं), कैप्टन साहब हमारे सीएम रहे हैं, कोई बात नहीं … वह वहां गए होंगे। [Delhi] पंजाब के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए।”

टूट रहा है पुराना गठजोड़ : सीएम चन्नी

पंजाब के सीएम चन्नी ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों सहित कई अन्य मुद्दों पर भी बात की। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कानून को ‘अनावश्यक’ बताते हुए उन्होंने कहा, “हम कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित करेंगे।”

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, “किसानों की हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है लेकिन केंद्र अप्रभावित है। मैं पंजाब के सीएम के रूप में केंद्र से तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपील करना चाहता हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं खेतों में गया हूं और किसानों और मजदूरों की स्थिति दयनीय है। मैं सब कुछ ठीक कर दूंगा। पुराने गठजोड़ को तोड़ा जा रहा है।”

उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि किसी भी निर्वाचित प्रतिनिधि की पंजाब सचिवालय तक पहुंच होगी। सीएम चन्नी ने कहा, “उन्हें संबंधित एसडीएम द्वारा आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे।”

Today News is Trust Sidhu, will speak to him: Punjab CM Channi on state Congress chief’s resignation i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.


Post a Comment