मुंबई, 7 जुलाई | बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार तड़के निधन हो गया। मशहूर हस्तियों, अभिनेताओं, फिल्म निर्माताओं और गायकों सहित फिल्म बिरादरी, अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रही है।

‘विधाता’, ‘कर्म’ और ‘सौदागर’ जैसी फिल्मों में दिलीप कुमार का निर्देशन कर चुके फिल्मकार सुभाष घई ने ट्वीट किया, ‘मेरे जीवन का सबसे दुखद दिन। दिलीप साहब युसूफ भाई चले गए मेरी सबसे कीमती मूर्ति की मेरी व्यक्तिगत क्षति। कोई शब्द नहीं है। रिप साहेब।”

छवि

अभिनेता जॉन अब्राहम ने लिखा: “शांति में रहो, सर! #दिलीप कुमार।”

अभिनेता परेश रावल ने लिखा: “अलविदा यूसुफ साब।”

अभिनेता कबीर बेदी ने ट्वीट किया: “महान दिलीप कुमार का निधन वास्तव में एक युग के अंत का प्रतीक है। वह बॉलीवुड के प्रतिष्ठित सुपरस्टारों की तिकड़ी को छोड़ने वाले अंतिम व्यक्ति थे: राज कपूर, देव आनंद #दिलीप कुमार, जिनके बारे में जानने का मुझे सम्मान मिला। शांति से आराम करो, दिलीप साब। आपकी फिल्मों ने आपको अमर कर दिया है।”

फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा ने याद किया: “कई साल पहले दिलीप साहब ने हममें से कुछ लोगों को अपने घर बुलाया था। मुझे याद है कि केतन मेहता और गोविंद निहलानी दूसरों के बीच में थे। वह चाहते थे कि हम सांप्रदायिक सद्भाव पर लघु फिल्में बनाएं। काश हमने एक तस्वीर ली होती! क्या आदमी है। क्या अभिनेता है! शुक्रिया जनाब!”

अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने लिखा: “सायरा जी और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। RIP @TheDilipKumar साब।”

अभिनेत्री रवीना टंडन ने पोस्ट किया: “एक किंवदंती का निधन हो जाता है, एक अंतर जो कभी नहीं भर सकता है, एक सच्चा विशालकाय, अंत तक एक दयालु आत्मा। #दिलीप कुमार ओमशांति।”

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने साझा किया: “आप जैसा कोई नहीं !!! यहाँ से मास्टर जी की शानदार यात्रा करें…. सदर नमन. शांति से आराम करें।”

गायक अदनान सामी ने ट्वीट किया: “मैं डी न्यूज से इतना दुखी हूं कि ‘सिनेमा के बादशाह’ दिलीप कुमार का निधन हो गया है। मैं एक अभिनेता के रूप में उनकी प्रशंसा करता था और उनका सम्मान करता था क्योंकि वह पेशावर के मेरे पिता के पहले चचेरे भाई थे। इसलिए मैंने उन्हें युसूफ ‘लाला’ कहा। वह मुझसे बहुत प्यार करते थे। ‘खुदा पैमन लाला जान’। #दिलीप कुमार।”

अभिनेता सुनील शेट्टी ने ट्वीट किया, “आज एक युग का अंत हो गया है, क्योंकि हमने भारतीय सिनेमा के सबसे चमकीले सितारे को खो दिया है। आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे दिलीप साहब। शांति से आराम करें!”

अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने पोस्ट किया: “अतुलनीय किंवदंती दिलीप कुमार साहब के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। आरआईपी। उनकी नायाब कलात्मकता ने दुनिया भर के अभिनेताओं को प्रेरित किया है और प्रेरित करता रहेगा। सायराजी और उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। वह अपनी कला से अमर हैं।”

अभिनेता अरशद वारसी ने ट्वीट किया: “हमने भारतीय सिनेमा के सबसे महान अभिनेता को खो दिया है। दिलीप साहब स्टारडम और अपार प्रतिभा के बेंचमार्क थे और रहेंगे। मुझे खुशी है कि उन्होंने एक भरा-पूरा और प्यार भरा जीवन जिया… आप हमारी दुआओं में हमेशा थे और रहेंगे… खुदा हाफिज…”

संगीतकार विशाल ददलानी ने साझा किया: “@दिलीप कुमार साहब एक अच्छे जीवन की तुलना में मानव मृत्यु दर को शक्तिहीन बनाते हैं। वह हमेशा हमारे साथ रहेगा। उनका काम, उनकी गरिमा, उनका कलात्मक प्रभाव, उनकी स्मृति हमेशा के लिए भारतीय संस्कृति के ताने-बाने में बुनी गई है। सायरा बानो जी को श्रद्धांजलि। #दिलीप कुमार।”

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने लिखा: “श्रीमती # सायराबानू जी के प्रति गहरी संवेदना। ईश्वर उन्हें इस महान नुकसान को सहन करने की शक्ति दें।”

अभिनेता आफताब शिवदासानी ने व्यक्त किया: “नायकों को याद किया जाता है लेकिन किंवदंतियों की कभी मृत्यु नहीं होती है। दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद। महिमा में आराम करो दिलीप साहब। एक संस्थान। एक युग। आपकी आत्मा के लिए प्रार्थना और आपके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।”

अभिनेत्री ईशा देओल ने पोस्ट किया: “# दिलीप कुमार जी हम आपको याद करेंगे। #SairaBanu जी और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

अभिनेता रोनित रॉय ने लिखा: “रेस्ट इन पीस यूसुफ साहब / दिलीप साहब। हॉट ब्रून पाओ और मक्खन को कभी नहीं भूलेंगे।”

कोरियोग्राफर-फिल्म निर्माता फराह खान ने साझा किया: “मैं 4 साल का रहा होगा जब मैंने अपनी पहली भगदड़ देखी थी .. @दिलीप कुमार एक शादी के रिसेप्शन में गए थे, मेहमान पागल हो गए, खासकर महिलाएं, मंच टूट गया! हिस्टीरिया था। #LEGEND.. #Sairaji और उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। उनकी विरासत जारी है।”

अभिनेता विजय वर्मा ने पोस्ट किया: “दोनों और संस्था और कलात्मक खोज में एक विद्वान .. आप जैसा कोई कभी नहीं होगा। महिमा में आराम करो राजा दिलीप कुमार। ”

अभिनेत्री निम्रत कौर ने ट्वीट किया: “शान के सर्वोच्च स्थानों में आराम करें सर …. हमारे सिनेमा को उत्कृष्टता के सोपानों की ओर ले जाने के लिए धन्यवाद। #RIPDilipकुमार।”

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने साझा किया: “लीजेंड फॉरएवर। शांति से आराम करें #दिलीप कुमार साहब। आप हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे। सायरा जी, परिवार और प्रशंसकों के लिए प्रार्थना और संवेदना।”

अभिनेत्री डायना पेंटी ने ट्वीट किया: “#दिलीप कुमार साहब, आप एक किंवदंती हैं और हमेशा रहेंगे। सायरा बानो जी और परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। वे चिरशांति को प्राप्त हों।”


पोस्ट दृश्य:
७४

Today News is Dilip Kumar no more, Bollywood condolences pour in – BILKULONLINE i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.


Post a Comment