अंतिम बार अपडेट 27 जून, 2021 को रात 8:35 बजे

आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है: यह तारिक अहमद पतलू के लिए सच है, जिनके कोविद की बीमारी के दौरान डल झील के किनारे तक समय पर परिवहन प्राप्त करने के संघर्ष ने उन्हें अपने जैसे रोगियों को फेरी लगाने के लिए अपने शिकारा को वाटर एम्बुलेंस के रूप में डिजाइन करने के लिए प्रेरित किया। डल झील के किनारे तक।

COVID-19 महामारी के बीच प्रसिद्ध डल झील में एक अस्थायी एम्बुलेंस सेवा चलाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की प्रशंसा करने के बाद पतलू ने खुशी व्यक्त की है।

एम्बुलेंस बनाने वाले कश्मीरी नाविक
श्रीनगर नाविक जो डल झील में तैरती एम्बुलेंस चलाता है

अपने मासिक ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी ने पतलू के नाव एम्बुलेंस के उपन्यास विचार की सराहना की।

“मैं अपने कार्यक्रम मन की बात के दौरान मेरे प्रयासों का उल्लेख करने के लिए पीएम मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं”। उनसे मिली सराहना एक बड़े सम्मान की बात है और मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मुझे उम्मीद है कि कार्यक्रम में मेरे काम के उल्लेख से मेरे समुदाय को फायदा होगा, जो इस महामारी के दौरान बहुत सारी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

पतलू और उनकी तैरती एंबुलेंस का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने डॉक्टरों की मदद के लिए आगे आकर काम किया है और उन्हें श्रीनगर से ऐसी ही एक कोशिश के बारे में पता चला है.

“यहाँ डल झील में एक नाव एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई थी। इस सेवा की शुरुआत श्रीनगर के तारिक अहमद पतलू ने की थी, जो हाउसबोट के मालिक हैं। उन्होंने खुद भी COVID-19 से लड़ाई लड़ी है और इसने उन्हें एम्बुलेंस सेवा शुरू करने के लिए प्रेरित किया, ”पतलू के नवाचार के बारे में पीएम मोदी ने कहा।

पीएम ने कहा कि इस एम्बुलेंस के बारे में लोगों को जागरूक करने का अभियान भी चल रहा है और उनके द्वारा एम्बुलेंस से लगातार घोषणाएं भी की जा रही हैं. उन्होंने कहा, “प्रयास यह है कि लोग मास्क पहनें और अन्य आवश्यक सावधानियां भी बरतें।”

Today News is This Kashmiri boatman was praised by PM Modi during ‘Mann Ki Baat’ i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.


Post a Comment