प्रकाशित: पर अपडेट किया गया – 12:48 पूर्वाह्न, शनि – 28 मई 22

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन के साथ भुवनेश्वरी पुन्नैया।

हैदराबाद: हैदराबाद के 18 वर्षीय तेज गेंदबाज भुवनगिरी पुन्निया के लिए यह व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का एक सपना था।

युवा खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था और उन्होंने टीम के साथ एक महीना बिताया जहां उन्हें डेल स्टेन और वर्तमान भारतीय क्रिकेटरों भुवनेश्वर कुमार, टी नारताजन जैसे महान खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने का मौका मिला।

इन मौजूदा सितारों के अलावा, उन्हें श्रीलंका के महान मुथैया मुरलीधरन, वेस्टइंडीज के महान ब्रायन लारा, टॉम मूडी के साथ बातचीत करने का मौका मिला, जिससे उन्हें जीवन भर की यादें मिलीं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में डेब्यू सीज़न में सभी को प्रभावित करने के बाद हैदराबाद टीम के लिए नेट गेंदबाज बनने का मौका हासिल किया। “यह मेरे लिए एक बड़ा सीखने की अवस्था है। मैंने देखा कि कैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मैचों से पहले तैयारी करते हैं और कैसे वे नेट्स में प्रशिक्षण लेते हैं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने सनराइजर्स के साथ एक महीने का समय बिताया, ”एक उत्साहित तेज गेंदबाज ने कहा।

हालांकि सीमित, भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर और गेंदबाजी कोच स्टेन के साथ बातचीत युवा खिलाड़ी को अच्छी स्थिति में रखेगी। “भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था और मुझे लाइन और लेंथ को बनाए रखने पर ध्यान देने के लिए कहा। उनके जैसे खिलाड़ी से इस तरह की तारीफ मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मुझे यह भी देखने को मिला कि जब कोई बल्लेबाज क्रीज पर होता है तो उनका दिमाग कैसे चलता है।”

उन्होंने कहा, ‘मुझे सफेद गेंद से अच्छी गेंदबाजी करने का तरीका सीखने को मिला और अब मैं कटर का इस्तेमाल करने और मैदान सेट करने का भी इच्छुक हूं। मैंने गेंदबाजों के दिमाग को पढ़ा कि वे नेट्स और मैचों में क्या सोचते हैं। मुझे अभ्यास मैच भी खेलने को मिले। हालांकि मुझे उन मैचों में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन मैंने क्षेत्ररक्षण किया और करीब से देखा कि मैचों के दौरान शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज कैसे सोचते हैं।” उन्होंने कहा कि अनुभव उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनाएगा।

पुन्नैया ने केन विलियमसन, निकोलस पूरन और अभिषेक शर्मा जैसे गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों की पसंद पर गेंदबाजी करने का अवसर भी संजोया। “वे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। उनके लिए नेट्स में गेंदबाजी करना शानदार अनुभव था। उन्होंने मुझे यह कहकर प्रोत्साहित भी किया कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। यह एक बड़ा बढ़ावा है, ”उन्होंने कहा।

पेसर वर्तमान में आगामी भारतीय टीम चयन के लिए केरल के वायनाड में एनसीए शिविर में प्रशिक्षण ले रहा है। “रणजी ट्रॉफी मैचों के बाद, मुझे एनसीए से यह कहते हुए फोन आया कि मुझे शिविर के लिए चुना गया है। इस कैंप के लिए करीब 25 खिलाड़ियों को बुलाया गया है। अभी यह कैंप एक महीने के लिए है और वे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए भारतीय अंडर-19 टीम का चयन करेंगे। मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और भारतीय अंडर-19 टीम में जगह बनाना चाहता हूं। महीने भर चलने वाले इस कैंप की देखरेख पूर्व भारतीय खिलाड़ी टीनू योहन्नान और वेंकटपति राजू कर रहे हैं।


अब आप चुनी हुई कहानियाँ यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं तेलंगाना टुडे पर तार हर दिन। सब्सक्राइब करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

तेलंगाना टुडे फेसबुक पेज को फॉलो करने के लिए क्लिक करें और ट्विटर .


.

Today News is Stint with Sunrisers Hyderabad big learning curve: Punnaiah i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.


Post a Comment