दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर डी कॉक ने जोर देकर कहा कि उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण अश्वेत जीवन उनके लिए मायने रखता है न कि एक अंतरराष्ट्रीय अभियान के कारण

दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्विंटन डी कॉक ने गुरुवार को टी 20 विश्व कप के अपनी टीम के शेष मैचों के लिए खुद को उपलब्ध कराया और कहा कि अगर वह “दूसरों को शिक्षित करते हैं” तो उन्हें घुटने टेकना ठीक है और यह कि उन्हें बनाने से इनकार करने के लिए नस्लवादी कहे जाने पर उन्हें गहरा दुख हुआ। इशारा पहले।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने मंगलवार को दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप 1 सुपर 12 चरण के मैच से बाहर कर दिया, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा खिलाड़ियों को हर खेल से पहले घुटने टेकने का आदेश देने के बाद उनका फैसला आया।

सीएसए द्वारा पोस्ट किए गए एक बयान में उन्होंने कहा, “मैंने जो भी चोट, भ्रम और गुस्से का कारण बना, उसके लिए मुझे गहरा खेद है। मैं अब तक इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चुप था। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे खुद को थोड़ा समझाना होगा।” .

यह भी पढ़ें: जीत की स्थिति में वेस्टइंडीज, बांग्लादेश का आमना-सामना

“जब हम विश्व कप में जाते हैं तो हमेशा एक नाटक लगता है। यह उचित नहीं है। मैं सिर्फ अपने साथियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, खासकर मेरे कप्तान टेम्बा।

उन्होंने कहा, “लोग शायद पहचान न पाएं, लेकिन वह एक अदभुत नेता हैं। अगर वह और टीम और दक्षिण अफ्रीका मेरे पास होंगे, तो मैं अपने देश के लिए फिर से क्रिकेट खेलने के अलावा और कुछ नहीं पसंद करूंगा।”

अपने लंबे बयान में, डी कॉक ने जोर देकर कहा कि उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण ब्लैक लाइफ उनके लिए मायने रखती है, न कि एक अंतरराष्ट्रीय अभियान के कारण। डी कॉक ने समझाया कि उन्होंने मैच से पहले घुटने नहीं टेके, क्योंकि जिस तरह से प्रतियोगिता से कुछ घंटे पहले खिलाड़ियों को डिक्टेट जारी किया गया था।

“मैं अब तक इस बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर चुप था। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे खुद को थोड़ा समझाना होगा। जो नहीं जानते हैं, उनके लिए मैं एक मिश्रित जाति परिवार से आता हूं। मेरी सौतेली बहनें रंगीन हैं और मेरी सौतेली माँ कला है।

“मेरे लिए, अश्वेत जीवन मेरे जन्म से ही मायने रखता है। सिर्फ इसलिए नहीं कि एक अंतरराष्ट्रीय आंदोलन था,” उन्होंने कहा।

28 वर्षीय ने कहा कि उन्हें लगा कि सीएसए ने उनकी स्वतंत्रता का अतिक्रमण किया है, लेकिन बोर्ड के अधिकारियों से विस्तार से बात करने के बाद उनका दृष्टिकोण अब अलग है।

“… मुझे यह समझने के लिए उठाया गया था कि हम सभी के पास अधिकार हैं, और वे महत्वपूर्ण हैं। मुझे ऐसा लगा जैसे मेरे अधिकार छीन लिए गए थे जब मुझे बताया गया था कि जिस तरह से हमें बताया गया था, हमें क्या करना है।

उन्होंने कहा, “चूंकि कल रात बोर्ड के साथ हमारी बातचीत बहुत भावनात्मक थी, मुझे लगता है कि हम सभी को उनके इरादों की बेहतर समझ है। काश यह जल्दी होता क्योंकि मैच के दिन जो हुआ उसे टाला जा सकता था।”

“… मुझे समझ में नहीं आया कि मुझे इसे एक इशारे से क्यों साबित करना पड़ा, जब मैं हर दिन जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से सीखता और प्यार करता हूं। जब आपको बताया जाता है कि क्या करना है, बिना किसी चर्चा के।” डी कॉक ने कहा कि वह इस प्रतिक्रिया से बहुत आहत हैं।

“जो लोग मेरे साथ बड़े हुए हैं और मेरे साथ खेले हैं, वे जानते हैं कि मैं किस तरह का व्यक्ति हूं। मुझे क्रिकेटर के रूप में बहुत कुछ कहा जाता है। डॉफ। बेवकूफ। स्वार्थी। अपरिपक्व।

“लेकिन उन्होंने चोट नहीं पहुंचाई। गलतफहमी के कारण नस्लवादी कहलाने से मुझे गहरा दुख होता है। यह मेरे परिवार को आहत करता है। इससे मेरी गर्भवती पत्नी को दुख होता है। मैं नस्लवादी नहीं हूं। मेरे दिल में, मैं यह जानता हूं।

“और मुझे लगता है कि जो लोग मुझे जानते हैं वे जानते हैं कि मैं जानता हूं कि मैं शब्दों के साथ महान नहीं हूं, लेकिन मैंने यह समझाने की पूरी कोशिश की है कि मुझे अपने बारे में ऐसा करने के लिए वास्तव में खेद है। ऐसा नहीं है।” दक्षिण अफ्रीका का अगला मुकाबला शनिवार को शारजाह में श्रीलंका से होगा।

.

Today News is T20 World Cup | I am not racist: Quinton de Kock says fine with taking knee, available to play for South Africa i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.


Post a Comment