क्या आपने कभी सोचा है कि क्या होता है जब आप किसी के प्रति तब तक आकर्षित नहीं होते जब तक कि आप उसके साथ भावनात्मक संबंध नहीं बनाते? जबकि आप सोच सकते हैं कि यह इस युग में काफी “पारंपरिक” है। हालाँकि, आपको यह जानना होगा कि समलैंगिक होने का क्या अर्थ है. तो, पहले कभी इस शब्द के बारे में नहीं सुना? फिर चिंता मत करो। क्योंकि यहां हम आपके साथ समलैंगिकता या ग्रे अलैंगिकता का सही अर्थ साझा करेंगे। इसके अलावा, हम इसके बारे में जानने के लिए सब कुछ साझा करेंगे।

समलैंगिक होने का क्या मतलब है?

समलैंगिक होने का क्या मतलब है

ज्यादातर समय, कई लोग शारीरिक रूप से शामिल होने से पहले भावनात्मक रूप से जुड़ने के बारे में सोचते हैं। इसके अलावा, समाज के एक निश्चित हिस्से के लिए, भावनात्मक अंतरंगता उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी कि यौन संबंध। जबकि कई एक दूसरे के साथ कॉन्सेप्ट का इस्तेमाल करते हैं। इसके अर्थ से कोई इंकार नहीं कर सकता क्योंकि भावनात्मक संबंध शारीरिकता के बारे में भी है। रिलेशनशिप थेरेपिस्ट का दावा है कि अपनी जरूरतों की वकालत करने के बाद व्यक्ति खुद को सशक्त महसूस करता है। यह उन्हें खुद को स्वीकार करने में मदद करता है, जो उन्हें सेक्स की प्रक्रिया की ओर ले जाता है।

दूसरे शब्दों में, ये वे लोग हैं जो सिर्फ सेक्स से ज्यादा महत्वपूर्ण भावनात्मक संबंध देखते हैं। इसलिए, यह उनके लिए एक आवश्यकता है जो सेक्स करने के बराबर है। इस प्रकार, एक demisexual, एक रात स्टैंड में लिप्त के लिए, आकस्मिक सेक्स और चुंबन सिर्फ एक नहीं जाने हैं।

उनके लिए, यह भावनात्मक संबंध है जो वे चाहते हैं। इसलिए, यदि यह विचार प्रक्रिया आपकी जीवन शैली को प्रदर्शित करती है और आप सेक्स को कैसे देखते हैं, तो आप जानते हैं कि आप क्या हैं। हाँ, एक समलैंगिक। (अधिक पढ़ें)

आइए समलैंगिकता की अवधारणा पर पूरी तरह से चर्चा करें:

आइए समलैंगिकता की अवधारणा पर पूरी तरह से चर्चा करें

ब्रायन लैंगविन, जो एसेक्सुअल आउटरीच के कार्यकारी निदेशक हैं, ने टिप्पणी की है, ‘समलैंगिकता समलैंगिक या उभयलिंगी की तरह एक यौन अभिविन्यास है।’ इसके अलावा, संसाधन की वेबसाइट, अर्थात् demisexuality.org के अनुसार, समलैंगिक अर्थ ‘एक यौन अभिविन्यास होने का प्रतीक है जिसमें कोई व्यक्ति केवल उन लोगों के लिए यौन आकर्षण महसूस करता है जिनके साथ उनका भावनात्मक बंधन है’

यह आगे इस बारे में जानकारी प्रदान करता है कि कैसे वे अन्य लोगों की तुलना में शायद ही कभी यौन रूप से आकर्षित होते हैं। हालांकि, वे अलैंगिक नहीं हैं। तो “डेमिसेक्सुअल क्या है?”। भावनात्मक संबंध बनाने के बाद ही, समलैंगिकता की प्रवृत्ति वाला व्यक्ति यौन संबंध रखने के लिए तैयार हो सकता है।

इसके अलावा, इसका मतलब है कि इस प्रकार की कामुकता एक व्यक्तित्व विशेषता नहीं है। यह वास्तव में चीजों को समझने का एक तरीका है जो उन्हें जोड़ने में मदद करता है। हालांकि कई लोग संबंधित लोगों को विवेकपूर्ण मानते हैं। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। वे सिर्फ चिंतित हैं।

आइए “डेमिसेक्सुअल” शब्द के बारे में बात करते हैं

आप कैसे जानेंगे कि आप एक समलैंगिक हैं

एक सूत्र ने दावा किया है कि “डेमिसेक्सुअल” शब्द 2006 में एसेक्सुअल विजिबिलिटी एंड एजुकेशन नेटवर्क नामक वेबसाइट पर सामने आया था। प्राधिकरण ने कई अलैंगिक लोगों के भ्रम को दूर करने के लिए वेबसाइट बनाई। डेमीसेक्शुअल परिभाषा को समझने के बाद, कई लोगों ने अपने उन्मुखीकरण को समझा। यह उन्हें ऐसे अस्तित्ववाद के बीच अपना रास्ता खोजने में मदद करता है।

आपको कैसे पता चलेगा कि आप एक डेमिसेक्सुअल हैं?

क्या एक डेमिसेक्सुअल फ्लैग नहीं होना चाहिए

यदि आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो यह समझना मुश्किल हो सकता है कि आप समलैंगिक हैं या नहीं। उनके साथ गूंजने वाली चीजों को ढूंढकर ही वे इसके बारे में जान सकते हैं। इसलिए, इस तरह के एक्सपोजर के बारे में कहानियां ढूंढने से किसी को मदद मिलेगी। इसके अलावा, खुद से सवाल पूछने से आपको जागरूक होने में भी मदद मिलेगी।

  • क्या यौन आकर्षण मेरे लिए रिश्ते का एक महत्वपूर्ण पहलू है?
  • क्या मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं उस व्यक्ति के प्रति यौन रूप से आकर्षित होऊं जिसके साथ मैं संबंध में हूं?
  • मैं किसके साथ यौन संबंध में रहा हूं? और उनके साथ मेरा रिश्ता कैसा था?
  • क्या मैंने शुरुआत में उनके प्रति यौन रूप से आकर्षित महसूस किया?
  • क्या मैंने उन्हें जानने के बाद यौन रूप से आकर्षित महसूस करना शुरू कर दिया?
  • क्या मैं नए लोगों या उन लोगों के प्रति यौन रूप से आकर्षित महसूस करता हूँ जिनसे मैं अभी-अभी मिला हूँ?
  • क्या मैं उन लोगों के प्रति यौन रूप से आकर्षित महसूस करता हूँ जिन्हें मैं अच्छी तरह से नहीं जानता?
  • किसी व्यक्ति के लिए कुछ महसूस करने से पहले मुझे उसे कितनी अच्छी तरह जानना होगा?
  • मैं भविष्य में किस तरह का रिश्ता रखना चाहता हूं? और मैं खुद को एक में कैसे देखूं?
  • मैं एक रिश्ते में कौन सी महत्वपूर्ण चीजें हासिल करना चाहता हूं?

इन सभी खदानों का उत्तर देने से, हमें लगता है कि आपको “क्या मैं समलैंगिक हूँ?” का उत्तर मिल जाएगा। सवाल. आप न केवल खुद को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे, बल्कि एक पदनाम भी पाएंगे।

क्या डेमिसेक्सुअल फ्लैग नहीं होना चाहिए?

महिलाओं Kissing

लगभग हर तरह के अभिविन्यास के लिए उन्हें एक ध्वज आवंटित किया गया है। यह अलग नहीं है। एक समलैंगिक ध्वज भी है। वे अलैंगिक ध्वज के रंगों का उपयोग करते हैं। हालांकि, विभिन्न पैटर्न में व्यवस्थित। द्विलिंगी ध्वज के बाईं ओर एक काला त्रिभुज है। जबकि तीन धारियां हैं। ऊपर सफेद है, बीच में बैंगनी है, इस बीच, नीचे काला है।

समाप्ति नोट

अब जब आप अपने बारे में अधिक जान गए हैं, तो क्यों न झंडा लेकर परेड में उतरें?

यह भी पढ़ें: क्या बनाता है ओनली फैन्स द बेस्ट चॉइस फॉर सेलेब्रिटीज

Today News is What is Demisexual? – Meaning and Definition: GudStory i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.



Post a Comment