मार्मिक तेलुगु-तमिल संगीत वीडियो ‘दारे लेधा’ और ‘वनम थोंड्राधो’ संगीतकार विजय बुलगानिन की करतूत है, जिन्हें और अधिक तेलुगु फिल्मों के लिए साइन किया गया है।

तेलुगु-तमिल द्विभाषी संगीत वीडियो का गर्मजोशी से स्वागत दारे लेढा / वनम थोंद्राधो ने अपने संगीतकार विजय बुल्गानिन का विश्वास बढ़ाया है। डॉक्टर जोड़े के रूप में अभिनेता सत्य देव और रूपा कोडुवयूर की विशेषता, गीत अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के प्रयासों को स्वीकार करता है। वॉल पोस्टर सिनेमा द्वारा निर्मित और चाईबिस्केट द्वारा समर्थित, वीडियो दर्शकों से COVID-19 उपयुक्त प्रोटोकॉल का पालन जारी रखने का आग्रह करता है। वीडियो एक सार्वजनिक सेवा घोषणा के बजाय एक मार्मिक प्रेम कहानी की तरह सामने आता है।

विजय को उनकी मधुर रचना के लिए जो पहचान मिल रही है, वह कुछ साल पहले संगीत को आगे बढ़ाने के लिए इंजीनियरिंग को बंद करने के उनके निर्णय की पुष्टि भी है।

स्मॉल टाउन मूरिंग्स

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा के पास रामचंद्रपुरम में अपने आवास से बोलते हुए, विजय कहते हैं, “मेरे पिता एक ट्रैक्टर चालक थे और बाद में बिजली विभाग में एक लाइनमैन के रूप में काम करते थे। मेरी मां गृहिणी हैं। उन्होंने मुझे अध्ययन करने के लिए अपना पैसा बढ़ाया। उन्होंने संगीत को आगे बढ़ाने के मेरे फैसले का समर्थन किया, लेकिन मुझे पता था कि यह एक जोखिम है।”

विजय अब संगीत कंपोज कर रहे हैं प्यारा मिलोदीप्ति गंटा द्वारा निर्देशित और स्टाइलिस्ट प्रशांति टिपिरनेनी और नानी द्वारा निर्मित तेलुगु फिल्म, और आनंद देवरकोंडा अभिनीत साई राजेश द्वारा निर्देशित एक अन्य फिल्म। उन्होंने पहले तेलुगु फिल्मों के लिए काम किया था सप्तगिरी एक्सप्रेस तथा वज्र कवच धारा गोविंदा, और साथ ही साथ स्वतंत्र संगीत की खोज की। “मुझे नहीं पता था कि काम के लिए फिल्म प्रोडक्शन हाउस से कैसे संपर्क किया जाए। मैंने सोचा कि यह दिखाने के लिए कि मैं अच्छे काम करने में सक्षम हूं, कुछ स्वतंत्र गाने डालना सबसे अच्छा होगा, ”विजई कहते हैं।

संगीत वीडियो 'दारे लेढा'/'वनम थोंद्राधो' में रूपा कोडुवयूर और सत्य देव

संगीत वीडियो ‘दारे लेढा’/’वनम थोंद्राधो’ में रूपा कोडुवयूर और सत्य देव

संगीत वीडियो थातुकोलेदे (विट्टू पोगाथे तमिल में) और चुस्तु चुस्तुन (परक्किरेने तमिल में), जो उन्होंने अभिनेता-प्रभावकार दीप्ति सुनैना और फिल्म निर्माता विनय शनमुख के सहयोग से किया, ने नानी की बहन दीप्ति गंटा और पत्नी अंजना का ध्यान आकर्षित किया, और उनके लिए इसका हिस्सा बनने का मार्ग प्रशस्त किया। प्यारा मिलो.

“दीप्ति ने एक स्थिति सुनाई प्यारा मिलो; मैंने उससे मुझे पांच दिन का समय देने को कहा ताकि मैं दो अलग-अलग धुनों की रचना कर सकूं। उसके पास समय की कमी थी और उसने कहा कि वह तीन दिनों में एक धुन पसंद करेगी। मैंने कम्पोज करना शुरू किया और हुआ यूँ कि मैं चंद घंटों में ही उसे तीन धुनें दे पाया। नानी ने महसूस किया कि उनमें से एक धुन उस संगीत वीडियो के लिए उपयुक्त होगी जिसकी वह योजना बना रहा था, जो बन गया दारे लेढा।” विजय को वह दिन याद है जब उन्हें नानी का फोन आया था: “जहां मैं रहता हूं वहां मोबाइल फोन कनेक्टिविटी अनिश्चित है, इसलिए जब मुझे बताया गया कि वह मुझसे संपर्क कर सकते हैं तो मैं छत पर इंतजार कर रहा था।”

लंबी दूरी का सहयोग

दारे लेढा/वनम थोंद्राधो COVID-19 की दूसरी लहर के दौरान आकार दिया जब कई राज्य तालाबंदी के अधीन थे। यह गीत चेन्नई में विजय और उनके दोस्तों के बीच एक लंबी दूरी के सहयोग का परिणाम था, जिनकी एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो तक पहुंच थी: “मेरे पास घर पर एक छोटा स्टूडियो सेटअप है जहां मैंने रचना की और रफ कट किया; मेरे दोस्तों ने फाइनल कट किया। साउंड मिक्सिंग इंजीनियर रोशन गायक के रूप में दोगुना हो गया, भुवनेश कीबोर्ड और पियानो पर था, और गिटारवादक एडविन सागर केरल से काम करते थे। ”

वेदुरुपका गांव के मूल निवासी विजय के लिए सिनेमा में करियर एक पाइप सपने जैसा लग रहा था, जो शिक्षा के लिए रामचंद्रपुरम चले गए थे। वह अपने परिवार के कुछ सदस्यों को संगीत में गहरी दिलचस्पी दिखाते हुए याद करते हैं: “मेरे दादा, एक डॉक्टर, ने वायलिन बजाया और मेरे पेडनन्ना (चाचा) गाते थे।”

कर्नाटक और पश्चिमी शास्त्रीय संगीत में औपचारिक प्रशिक्षण से पहले विजयी एआर रहमान और इलैयाराजा के गाने सुनते हुए बड़े हुए हैं। उभरते हुए संगीतकार तेलुगु और तमिल दोनों फिल्म परियोजनाओं पर काम करने के इच्छुक हैं।

समाप्त करने से पहले, मैं उनसे उनके उपनाम के बारे में पूछता हूं: “मेरे दादा ने मेरे पिता का नाम रूसी नेता निकोलाई बुल्गानिन के नाम पर रखा, जो 1955 में भारत आए थे। मैं अपने पिता के लिए बहुत सम्मान करता हूं और मैंने अपने उपनाम के रूप में बुल्गानिन का उपयोग करने की अनुमति मांगी।”

.

Today News is Vijai Bulganin, music composer of ‘Daare Ledha’ and ‘Vaanam Thondraadho’, is on board for Telugu film ‘Meet Cute’ and Anand Deverakonda’s next i Hop You Like Our Posts So Please Share This Post.



Post a Comment